*** हिंदी प्रचार-प्रसार एवं सभी रचनाकर्मियों को समर्पित 'सृजन महोत्सव' चिट्ठे पर आप सभी हिंदी प्रेमियों का हार्दिक-हार्दिक स्वागत !!! संपादक:राजकुमार जैन'राजन'- 9828219919 और मच्छिंद्र भिसे- 9730491952 ***

Friday 3 January 2020

जब वो पहली बार (कविता) - राजीव कपिल

जब वो पहली बार
(कविता)
जब वो पहली बार मुझसे दूर गई
लगा मेरी जिंदगी मुझसे रुठ गई।
हलक से निवाला मेरा उतरा नही
प्यास मेरी गयी और भूख गयी।
उसकी हंसी पे जान मेरी कुर्बान थी
क्या कहूं उसके साथ मेरी जान गई।
आज जब आया था फ़ोन उसका
न जाने कहाँ मेरी आवाज गयी।
वहाँ दाना पानी मिलता तो होगा
बुलबुल मेरी पहली दफा बाहर गयी।
शेयर की उसने कुछ तसवीरें अपनी
नन्ही परी अब कुछ लम्बी हो गई।
-०-
पता:
राजीव कपिल
हरिद्वार (उत्तराखंड)

-०-

***
मुख्यपृष्ठ पर जाने के लिए चित्र पर क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment

सृजन रचानाएँ

गद्य सृजन शिल्पी - नवंबर २०२०

गद्य सृजन शिल्पी - नवंबर २०२०
हार्दिक बधाई !!!

पद्य सृजन शिल्पी - नवंबर २०२०

पद्य सृजन शिल्पी - नवंबर २०२०
हार्दिक बधाई !!!

सृजन महोत्सव के संपादक सम्मानित

सृजन महोत्सव के संपादक सम्मानित
हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ