*** हिंदी प्रचार-प्रसार एवं सभी रचनाकर्मियों को समर्पित 'सृजन महोत्सव' चिट्ठे पर आप सभी हिंदी प्रेमियों का हार्दिक-हार्दिक स्वागत !!! संपादक:राजकुमार जैन'राजन'- 9828219919 और मच्छिंद्र भिसे- 9730491952 ***

Friday 20 December 2019

मेरे दोस्त (कविता) - डॉ दलजीत कौर

मेरे दोस्त
(कविता) 
मेरे दोस्त !मुझ से बचकर रहना
सीख रही हूँ आजकल
हर किसी को मूर्ख बनाना
मीठे बन कर छुरी चलाना
सबसे काम निकलवाना
किसी के काम न आना
मेरे दोस्त !मुझ से बचकर रहना
सीख रही हूँ आजकल
सरेआम धोखा देना और
सफाई से मुकर जाना
नफरत दिल में रखना
बहुत प्यार से मुस्कुराना
मेरे दोस्त !
सीख रही हूँ आजकल
आस्तीन का साँप होना
और खुद को हमदर्द बताना
बात -बात पर झूठ बोलना
कहानी हरीशचंद्र की सुनना
मेरे दोस्त !
सीख रही हूँ आजकल
रिश्तों में खेल खेलना
पैरों तले की ज़मीन खिसकाना
ठग्गी में माहिर होना और
वाक् -छल से सबको हराना
मेरे दोस्त !
चाहती तो नहीं तुम्हें खोना
मगर दूर तलक है मुझे जाना
ज़माने के हुनर सीखना -सिखाना
क़ामयाबी की कुर्सी पर इतराना
मेरे दोस्त !
मेरे दोस्त !-०-
संपर्क 
डॉ दलजीत कौर 
चंडीगढ़


-०-

***
मुख्यपृष्ठ पर जाने के लिए चित्र पर क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment

सृजन रचानाएँ

गद्य सृजन शिल्पी - नवंबर २०२०

गद्य सृजन शिल्पी - नवंबर २०२०
हार्दिक बधाई !!!

पद्य सृजन शिल्पी - नवंबर २०२०

पद्य सृजन शिल्पी - नवंबर २०२०
हार्दिक बधाई !!!

सृजन महोत्सव के संपादक सम्मानित

सृजन महोत्सव के संपादक सम्मानित
हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ