*** हिंदी प्रचार-प्रसार एवं सभी रचनाकर्मियों को समर्पित 'सृजन महोत्सव' चिट्ठे पर आप सभी हिंदी प्रेमियों का हार्दिक-हार्दिक स्वागत !!! संपादक:राजकुमार जैन'राजन'- 9828219919 और मच्छिंद्र भिसे- 9730491952 ***

Friday 31 January 2020

मेरी बहन (कविता) - राजीव डोगरा


मेरी बहन
(कविता)
परियों के देश से आई
मेरी बहन।
चांद सितारों को साथ लाई
मेरी बहन।
घर में ढेरों खुशियां लाई
मेरी बहन।
हंसती है मुस्काती है
तो फूलों के जैसे खिल जाती है
मेरी बहन।
जब रोती है तो
लाल गुलाब जैसी हो जाती है
मेरी बहन।
रोज़ लड़ती,रोज़ झगड़ती
पर रूठ जाऊ तो
मुझको मना भी लेती है
मेरी बहन।
कभी मुझे हंसाती है
कभी रुलाती है,कभी सताती है
मेरी बहन।
जैसी भी है मेरी जैसी है
बहुत प्यारी है
मेरी बहन।
-०-
राजीव डोगरा
कांगड़ा हिमाचल प्रदेश
-०-




***
मुख्यपृष्ठ पर जाने के लिए चित्र पर क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment

सृजन रचानाएँ

गद्य सृजन शिल्पी - नवंबर २०२०

गद्य सृजन शिल्पी - नवंबर २०२०
हार्दिक बधाई !!!

पद्य सृजन शिल्पी - नवंबर २०२०

पद्य सृजन शिल्पी - नवंबर २०२०
हार्दिक बधाई !!!

सृजन महोत्सव के संपादक सम्मानित

सृजन महोत्सव के संपादक सम्मानित
हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ