*** हिंदी प्रचार-प्रसार एवं सभी रचनाकर्मियों को समर्पित 'सृजन महोत्सव' चिट्ठे पर आप सभी हिंदी प्रेमियों का हार्दिक-हार्दिक स्वागत !!! संपादक:राजकुमार जैन'राजन'- 9828219919 और मच्छिंद्र भिसे- 9730491952 ***

Thursday 24 December 2020

मैं वह हूँ (कविता) - निधि शर्मा

    

मैं वह हूँ
(कविता)
मैं वो लड़की नहीं,
जो ख्वाबों में
बुनती हैं राजकुमार,
जो आएगा और
रानी बनाकर रखेगा,
मैं तो खुद से
महारानी बनने का
हौसला रखती हूं।

मैं वो बेटी नहीं,
जो भाई से
बराबरी करती हैं,
जो पापा से भाई के समान
अधिकार चाहती हैं,
मैं तो, पापा से
बेटे के कर्तव्य निभाने
का हक मांगती हूं।

मैं वो हूं,
जो आंखो में सपने लिए
जिंदगी के सफर
को जीना चाहती हैं,
कुछ अपनों के लिए
तो कुछ अपनी खुशी
के लिए करना चाहती है ।
-०-
पता:
निधि शर्मा
जयपुर (राजस्थान)


-०-


***
मुख्यपृष्ठ पर जाने के लिए चित्र पर क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment

सृजन रचानाएँ

गद्य सृजन शिल्पी - नवंबर २०२०

गद्य सृजन शिल्पी - नवंबर २०२०
हार्दिक बधाई !!!

पद्य सृजन शिल्पी - नवंबर २०२०

पद्य सृजन शिल्पी - नवंबर २०२०
हार्दिक बधाई !!!

सृजन महोत्सव के संपादक सम्मानित

सृजन महोत्सव के संपादक सम्मानित
हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ